IND vs NZ: न्यूजीलैंड के नए-नवेले कप्तान की भारत को चेतावनी

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को हाल ही में श्रीलंका दौरे पर बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है। इस दौरे के बाद टिम साउदी ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी। टॉम लैथम को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है और कप्तान बनने के बाद ही उन्होंने अपने आक्रामक तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। लैथम ने भारत को चेतावनी दे दी है।

भारत दौर पर आने वाली न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम को हाल ही में एक नया कप्तान मिला है। केन विलियमसन की जगह विकेटकीपर-बल्लेबाज टॉम लैथम को कप्तानी मिली है। लैथम ने काम शुरू करने से पहले ही अपने आक्रामक तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। न्यूजीलैंड के इसी महीने भारत का दौरा करना है। कीवी टीम के कप्तान ने टीम इंडिया को ही चुनौती दे डाली है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। सीरीज से पहले टीम साउदी ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया और ऐसे में लैथम को कप्तानी सौंपी गई है। साउदी ने इस्तीफा श्रीलंका में मिली हार के बाद दिया है। कप्तान के तौर पर लैथम का पहला असाइनमेंट भारत दौरा है जो काफी मुश्किल माना जाता है।

लैथम ने दिखाए तेवर
कप्तान बनने के बाद लैथम ने अपनी टीम के खिलाड़ियों से कहा है कि वह भारत के खिलाफ बिना डर के खेले। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम भारत को उसके घर में चुनौती देगी। उन्होंने कहा, “मेरे विचार में हमें अच्छा काम जारी रखना चाहिए। मैं अपनी टीम की स्पिन पर निर्भर करूंगा। भारत जाना अच्छी चुनौती है। एक बार हम वहां चले गए, उम्मीद है कि हम वहां पूरी स्वतंत्रता के साथ खेल सकेंगे, बिना डर के खेलेंगे और उन्हें हराने की कोशिश करेंगे। अगर हम ऐसा कर पातें हैं तो हम अपने आप को ही मौका देंगे।”

कर लिया होमवर्क
लैथम ने भारत में खेली गई टेस्ट सीरीजों पर नजर डाली है और यहां खेलने का तोड़ा निकाला है। उनका मानना है कि भारत में भारत के खिलाफ जीत हासिल करने का तरीका आक्रामक क्रिकेट ही है। उन्होंने कहा, “हमने देखा है कि भारत में जिन टीमों ने पहले अच्छा खेल दिखाया है वह काफी आक्रामक रही हैं, खासकर बैट से। वह कुछ शॉट खेलते हैं जिससे टीम इंडिया दबाव में आ जाती है। हम फैसला करेंगे कि हमें वहां जाकर किस तरह से खेलना है। उम्मीद है कि हम अच्छी तरह से तालमेल बिठा सकेंगे।”

E-Paper