Bajaj Housing Finace के शेयरों में तूफानी तेजी

 बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों में मंगलवार (7 अक्टूबर) को जोरदार तेजी देखने को मिली। यह स्टॉक शुरुआती कारोबार में ही 10 फीसदी के अपर सर्किट के साथ 149.63 रुपये के स्तर पर पहुंच गया था। एक ही दिन पहले बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयरों में लोअर सर्किट लगा था।

हालांकि, इस तेजी के बावजूद अभी बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर लिस्टिंग प्राइस से कम पर ट्रेड कर रहे हैं। बजाज हाउसिंग का आईपीओ 70 रुपये के प्राइस बैंड पर आया था। इसने आईपीओ निवेशकों को 114 फीसदी का बंपर लिस्टिंग गेन दिया। इसकी लिस्टिंग 150 रुपये पर हुई थी।

एक दिन पहले लगा था लोअर सर्किट

बजाज हाउसिंग फाइनेंस के स्टॉक में सोमवार को 10 फीसदी का लोअर सर्किट लगा था। दरअसल, ब्रोकरेज फर्म HSBC ग्लोबल रिसर्च ने बजाज हाउसिंग की ‘रिड्यूस’ रेटिंग के साथ कवरेज शुरू की है। इसका मतलब कि उसने बजाज हाउसिंग से निवेशकों को निकलने की सलाह दी है। HSBC ने बजाज हाउसिंग को 110 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है।

HSBC ने बजाज हाउसिंग को अच्छा स्टॉक बताया है। लेकिन, उसका कहना है कि शेयरों का मौजूदा भाव कंपनी के प्रदर्शन से मेल नहीं खाता। अगर आरबीआई ब्याज दरों में कटौती करता है, तो इससे हाउसिंग सेक्टर को फायदा होगा। साथ ही, बजाज हाउसिंग फाइनेंस जैसी कंपनियों को अपना प्रदर्शन सुधारने और नेट इंटरेस्ट मार्जिन बेहतर करने में भी मदद मिलेगी।

E-Paper