उपचुनाव को लेकर आज मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले है। इसी को लेकर सभी राजनीतिक दल तैयारियां कर रहे है। भारतीय जनता पार्टी भी चुनाव को जीतने की तैयारी कर रही है। इसी के मद्देनजर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानी बुधवार को एक अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में सीएम योगी ने उन मंत्रियों को खास तौर पर बुलाया गया है जिनकी ड्यूटी इन सीटों पर लगाई गई है।

चुनावी तैयारियों का फीडबैक लेंगे योगी
बता दें कि लोकसभा चुनाव में भाजपा का प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं रहा था। भाजपा का गढ़ माने जानी वाली सीटों पर भी भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था। अब प्रदेश में 10 सीटों पर उपचुनाव होने वाले है। बीजेपी इन सभी सीटों पर जीत हासिल करना चाहती है। लोकसभा चुनाव में सांसद बने 9 विधायकों की सीटों समेत सीसामऊ सीट पर उपचुनाव होना है। सपा विधायक के अयोग्य घोषित होने से सीसामऊ सीट रिक्त हुई है। आज सीएम योगी अपने मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे और चुनावी तैयारियों का फीडबैक लेंगे।

इन सीटों पर होगा चुनाव
लोकसभा चुनाव में सांसद बने 9 विधायकों की सीटों समेत सीसामऊ सीट पर उपचुनाव होना है। जिन 9 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें मिल्कीपुर, कटेहरी, फूलपुर, मझवां, गाजियाबाद सदर, मीरापुर, खैर और कुंदरकी शामिल हैं। भाजपा ने इन सभी सीटों पर चुनावी तैयारियों को लेकर सरकार के दो दर्जन से अधिक मंत्रियों के साथ ही संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों की टीम बनाकर ड्यूटी लगाई है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार रात डबल मर्डर की दिल दहला देने वाली वारदात हुई। यहां पर  नाबालिग भांजे ने अपने मामा और मामी को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। वहीं, ममेरे भाई को भी गोली मार दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है।

E-Paper