उत्तराखंड की 2 सीटों पर मतगणना जारी…

उत्तराखंड की 2 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। दोपहर 1 बजे तक दोनों सीटों पर चुनाव परिणाम आ सकते हैं। मंगलौर विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए पड़े वोटों की गिनती दस राउंड तक होगी। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी।

  • बद्रीनाथ विधानसभा सीट पर तीसरे राउंड में कांग्रेस के लखपत बुटोला 963 मतों से आगे चल रहे हैं।
  • मंगलौर उपचुनाव में तीसरे राउंड की मतगणना में कांग्रेस  प्रत्याशी की बढ़त बरकरार। कांग्रेस के काजी निजामुद्दीन को 3550 वोट मिले है। बसपा के उबेदुर्रहमान को मिले 3057 तो भाजपा के करतार सिंह भड़ाना को 2703 वोट मिले हैं।
  • बदरीनाथ सीट पर दूसरे चरण में लखपत बुटोला 470 मतों से आगे चल रहे है।
  • मंगलौर सीट पर दूसरे राउंड में कांग्रेस प्रत्याशी काजी मोहम्मद निजामुद्दीन 1429 वोट से बढ़त बनाए हुए हैं। दूसरे राउंड में काजी मोहम्मद निजामुद्दीन को 4377 वोट मिले हैं।
  • बदरीनाथ विधानसभा उपचुनाव में पहले राउंड में कांग्रेस प्रत्याशी लखपत बुटोला 200 मतों से आगे
  • मंगलौर सीट पर पहले राउंड में कांग्रेस के काजी निजामुद्दीन आगे

बदरीनाथ विधानसभा सीट के वोटों की गिनती के लिए पीजी कॉलेज गोपेश्वर को मतगणना केंद्र बनाया गया है। मतगणना स्थल पर ईवीएम के लिए 14 टेबल लगाई गई हैं। पोस्टल बैलेट के लिए 7 टेबल लगी हैं। वहीं मंगलौर में ईवीएम मतों की गिनती करने के लिए 14 टेबल लगाए गए हैं। पोस्टल बैलेट पेपरों की गिनती कि लिए पांच टेबल लगे हैं।

बता दें कि 10 जुलाई को बदरीनाथ विधानसभा सीट और मंगलौर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुआ था बदरीनाथ सीट पर 51.43 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। मंगलौर सीट पर 68.24 प्रतिशत वोट पड़े थे। बदरीनाथ विधानसभा सीट पर 2022 के विधानसभा चुनाव में 65.65 प्रतिशत मतदान हुआ था. वहीं मंगलौर विधानसभा सीट पर तब 75.95 प्रतिशत वोट पड़े थे।

E-Paper