8 साल बाद फिर इंडिया में परफॉर्म करने जा रहा है Coldplay बैंड

आजकल इंटरनेशनल सिंगर्स और बैंड्स का इंडिया फेवरेट डेस्टिनेशन बन चुका है। जब भी कोई सिंगर इंटरनेशनल टूर पर निकलता है, तो उनकी लिस्ट में भारत शामिल न हो ऐसा हो ही नहीं सकता।
कुछ महीने पहले सिंगर एड शीरन ने इंडिया में अपनी लाइव परफॉर्मेंस से चार चांद लगा दिए थे। उनके बाद अब ब्रिटिश का मशहूर रॉक बैंड ‘कोल्डप्ले’ इंडिया में धमाल मचाने आ रहा है। इस बैंड के भारत में परफॉर्म करने में अभी थोड़ा समय बाकी है, लेकिन जैसे ही ये खबर फैंस तक पहुंची, उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।साल 2025 में इस शहर में होगा ‘कोल्डप्ले’ का परफॉर्मेंसबुकमाय शो ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर जानकारी शेयर करते हुए बताया कि ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले (Coldplay) 2025 में ‘म्यूजिक ऑफ द स्फेयर्स वर्ल्ड टूर करने वाला है। इसी वर्ल्ड टूर के दौरान ये रॉक बैंड इंडिया में मुंबई में भी परफॉर्म करेगा।
हालांकि, साल तो उन्होंने बता दिया, लेकिन तारीख का खुलासा अब तक नहीं हुआ है। आपको बता दें कि कोल्ड प्ले बैंड की शुरुआत साल 1997 में लंदन में हुई थी। क्रिस मार्टिन, जॉनी बकलैंड, गाय बेरी मैन, विल चैंपियन और फिल हार्वे ने मिलकर इस बैंड की शुरुआत की थी। उनकी सिंगल ‘येलो’ को ब्रिटिश एल्बम ऑफ द ईयर के ‘ब्रिट अवॉर्ड’ और बेस्ट ऑल्टरनेटिव म्यूजिक एल्बम के तौर पर ‘ग्रैमी अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

आठ साल बाद इंडिया में लौट रहा है कोल्डप्ले बैंड

कोल्डप्ले बैंड इससे पहले साल 2016 में मुंबई (इंडिया) में हुए ‘ग्लोबल सिटिजन फेस्टिवल’ में परफॉर्म कर चुका है। उस दौरान अपने ‘नमस्ते’ के जेस्चर से इस बैंड ने इंडियन फैंस का बखूबी दिल जीता था। इंडियन फैंस भी अपने पसंदीदा बैंड का दोबारा भारत में वेलकम करने और उनके कॉन्सर्ट में शामिल होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, “क्या अब मैं अपनी किडनी बेचना शुरू कर दूं”। दूसरे यूजर ने लिखा, “मैं हर दिन ‘येलो’ गाना गा रही हूं”। एक और अन्य यूजर ने लिखा, “मेरी मेंटल हेल्थ इस पर डिपेंड करती है कि मुझे टिकट मिलेगी या नहीं”।
E-Paper