मेरठ मेवरिक्स बना यूपी टी20 लीग का दूसरा चैंपियन

यूपी टी20 लीग 2024 के फाइनल मैच में मेरठ मेवरिक्स ने कानपुर सुपरस्टार्स को 5 विकेट से मात दी। मेरठ मेवरिक्स की टीम स्वास्तिक और माधव के बीच शानदार साझेदारी बनी। वहीं आईपीएल में सीएसके की टीम से खेलने वाले समीर रिजवी की टीम को निराशाजनक हार झेनी पड़ी है। समीर रिजवी का अर्धशतक भी टीम के काम नहीं आया।

यूपी टी20 लीग को नया चैंपियन मिल गया है। मेरठ मेवरिक्स ने फाइनल मैच में कानपुर सुपरस्टार्स को 5 विकेट से मात देकर खिताब अपने नाम कर लिया है। मेरठ मेवरिक्स ने यूपी टी20 लीग का दूसरा खिताब जीता।

फाइनल मैच में कानपुर सुपरस्टार्स की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 190 रन बनाए। इसके जवाब में मेरठ मेवरिक्स की टीम ने दो गेंद बाकी रहते हुए लक्ष्य हासिल किया। मेरठ मेवरिक्स की टीम ने कानपुर सुपरस्टार्स को फाइनल में पांच विकेट से धूल चटाई। मेरठ के कप्तान माधव कौशिक के बल्ले से विनिंग सिक्स निकला।

UP T20 League 2024 Final: मेरठ मेवरिक्स ने जीता यूपी टी20 लीग का खिताब
यूपी टी20 लीग 2024 के फाइनल मैच में मेरठ मेवरिक्स के कप्तान माधव कौशिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए कानपुर सुपरस्टार्स की टीम की तरफ से शौर्य सिंह और शोएब सिद्दीकी ने पारी का आगाज किया।

दोनों के बीच टीम के 6.4 ओवर तक 77 रन की साझेदारी बनी। शौर्य 23 गेंदों पर 56 रन बनाकर जीशान अंसारी की गेंद पर रुतुराज को कैच थमा बैठे। फिर कप्तान समीर रिजवी ने शोएब सिद्दीकी के साथ मिलकर टीम की पारी को संभालने में मदद की।

MS Dhoni के शिष्य का अर्धशतक भी नहीं आया कानपुर सुपरस्टार्स टीम के काम
शोएब 35 रन बनाकर यश गर्ग का शिकार बने। यश की गेंद पर वह बोल्ड हुए। वहीं, समीर रिजवी ने लगातार बैटिंग करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। समीर 36 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 57 रन बनाकर यश का ही शिकार बने। इस तरह पहले बैटिंग करते हुए कानपुर सुपरस्टार्स ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 190 रन बनाए। मेरठ मेवरिक्स की तरफ से यश गर्ग ने 47 रन देकर 3 सफलता हासिल की।

इसके जवाब में मेरठ मेवरिक्स की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के सलामी बल्लेबाज आकाश दुबे महज 2 रन बनाकर आउट हो गए। मोहसिन खान ने उन्हें बोल्ड किया।

उसके बाद उवैश अहमद भी महज 13 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटे। इस तरह महज 40 रन पर मेरठ मेवरिक्स की टीम ने अपने दो विकेट गंवा लिए थे।

स्वास्तिक चिकारा और माधव कौशिक ने फिर टीम की पारी को संभाला और दोनों के बीच 66 रन की अहम साझेदारी हुई। स्वास्तिक ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 62 रन और माधव ने नाबाद 69 रन की पारी खेली।

E-Paper