ENG vs AUS: लिविंगस्टोन और बेथेल ने इंग्लैंड को सीरीज में दिलाई बराबरी

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की टी20I सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। दूसरे टी20I मैच में लियाम लिविंगस्टोन के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने तीन विकेट से जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 193 रन बनाए थे। जैक फ्रेजर ने अपना पहला टी20I अर्धशतक जड़ा। वहीं इंग्लैंड के लिए लियाम ने 87 रन की पारी खेली।

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में वापसी करते हुए शुक्रवार, 13 सितंबर को दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाए जाने के बाद, ऑस्ट्रेलिया ने जैक फ्रेजर-मैकगर्क (31 गेंद पर 50 रन) के पहले अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 193/6 का विशाल स्कोर बनाया।

जवाब में, इंग्लैंड ने 19 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। लियाम लिविंगस्टोन ने 87 (47) रन की शानदार पारी खेली और अपनी टीम को सीरीज में बराबरी पर ला खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए, मैथ्यू शॉर्ट ने तीन ओवर में 5/22 का शानदार स्पेल डाला, जो बेकार गया।

ट्रेविस हेड दी दिलाई तेज शुरूआत
इससे पहले दिन में, पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किए जाने पर, ट्रेविस हेड ने एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया को गेंद पर 31 रन बनाकर शानदार शुरुआत दिलाई, लेकिन पांचवें ओवर में वे ब्रायडन कार्से का शिकार हो गए। मैथ्यू शॉर्ट भी अपनी शुरुआत को भुनाने में विफल रहे और 24 गेंद पर 28 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें आदिल राशिद ने क्लीन बोल्ड कर दिया।

हालांकि, जैक फ्रेजर-मैकगर्क ने शुरुआती झटकों को पीछे छोड़ते हुए चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 31 गेंद पर 50 रन बनाकर अपना पहला टी20I अर्धशतक जड़ा। दूसरी ओर, जोश इंगलिस (26 गेंद पर 42 रन) ने भी बीच के ओवरों में रन बटोरे। अंत में, कैमरून ग्रीन (8 गेंद पर 13 रन नाबाद) और आरोन हार्डी (9 गेंद पर 20 रन नाबाद) ने उपयोगी पारी खेली। इंग्लैंड के लिए ब्रायडन कार्स (2/26) और लियाम लिविंगस्टोन (2/16, 3 ओवर) ने दो-दो विकेट चटकाए।

लिविंगस्टोन-बेथेल ने ऑस्ट्रेलिया से छीनी जीत
जवाब में मेजबान टीम को सीन एबॉट ने शुरुआत में ही झकझोर दिया। चौथे ओवर में विल जैक्स (10 गेंद पर 12 रन) और जॉर्डन कॉक्स (2 गेंद पर 0 रन) को आउट कर दिया, जिससे इंग्लैंड टीम का स्कोर 34/2 हो गया। कप्तान फिल साल्ट ने 23 गेंद पर 39 रन की तेज पारी खेलकर जरूरी रन रेट को बनाए रखा, लेकिन मैथ्यू शॉर्ट की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

हालांकि, लिविंगस्टोन को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा, उन्होंने अपनी बल्ले से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं और 47 गेंद पर 87 रन की आक्रामक पारी खेलकर टीम के लिए जीत सुनिश्चित कर दी। उन्हें जैकब बेथेल (24 गेंद पर 44 रन) का अच्छा साथ मिला और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 47 गेंद पर 90 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा दीं।

E-Paper