Virat Kohli एक बार फिर AI का हुए शिकार

भारतीय टीम के स्टार बैटर विराट कोहली (Virat Kohli) मौजूदा समय में अपने परिवार के साथ लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं। इस बीच किंग कोहली की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वह शुभमन गिल पर भड़कते हुए नजर आ रहे हैं।

क्रिकेट के मैदान पर वैसे तो विराट कोहली को कभी-कभी गुस्से में कभी आपा खोते हुए तो देखा गया है, लेकिन जो हाल ही में उनका वीडियो वायरल हो रहा है, वह एक फर्जी है, जो कि AI के जरिए बनाया गया है।

Virat Kohli का एक और डीपफेक वीडियो हुआ वायरल
दरअसल, विराट कोहली (Virat Kohli) वायरल वीडियो में कहते हैं कि गिल की तकनीक शानदार है, लेकिन उन्हें हमसे आगे रखने की जरूरत नहीं है। लोग अगले विराट कोहली की बात कर हे हैं, लेकिन मैं साफ कर देना चाहता हूं कि विराट कोहली सिर्फ एक है। मैंने सबसे खतरनाक गेंदबाजों का सामना किया है। सबसे मुश्किल परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन किया है और ऐसा एक दशक से ज्यादा समय तक लगातार किया है। कोहली आगे कहते हैं कि भारतीय क्रिकेट में ‘भगवान’ (सचिन तेंदुलकर) हैं और उनके बाद मैं हूं। यह एक बेंचमार्क है। गिल को वहां तक पहुंचने से पहले लंबा रास्ता तय करना है।

इससे पहले भी विराट कोहली AI का शिकार बन चुके हैं और उनकी फेक वीडियो में कोहली एक गेमिंग का प्रमोशन करते दिख रहे थे। उससे पहले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और उनकी बेटी सारा तेंदुलकर का भी डीपफेक वीडियो वायरल हो चुका है। कोहली और गिल मैदान पर एक-दूसरे के साथ हंसी मजाक और अच्छे पल साझा करते हुए दिखते हैं।

E-Paper