IND vs SL: भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका को लगा बड़ा झटका

भारत के खिलाफ टी20I और वनडे सीरीज से पहले मेजबान देश श्रीलंका को बड़ा झटका लगा है। श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा दोनों सीरीज के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। चीफ सेलेक्टर उपुल थरंगा ने इस बतात की पुष्टि की है। भारत के खिलाफ टी20I में चमीरा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

श्रीलंका के खिलाफ भारत की टी20 सीरीज 27 जुलाई से शुरू होने वाली है। तीनों मैच पल्लेकेले में खेले जाएंगे। भारत के पूर्णकालिक हेड कोच गौतम गंभीर और श्रीलंका के अंतरिम हेड कोच सनथ जयसूर्या के लिए यह पहली परीक्षा होगी है। वहीं, इस सीरीज से पहले श्रीलंका टीम बड़ा झटका लगा है। चमीरा की चोट के बारे में बात करते हुए थरंगा ने पुष्टि की कि वे जल्द ही टी20 टीम में चमीरा की जगह रिप्लेसमेंट की घोषणा करेंगे।

उपुल थरंगा ने की पुष्टि

उन्होंने कहा, “कल ही हमें रिपोर्ट मिली है और यह पुष्टि की जा सकती है कि वह भारत के खिलाफ टी20 और वनडे मैच में नहीं खेल पाएंगे। हम जल्द ही उनके स्थान पर किसी खिलाड़ी का नाम घोषित करेंगे। टीम में एक अनुभवी खिलाड़ी को जगह दी जा सकती है।

अनुभवी खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

दिलचस्प बात यह है कि चमीरा ने हाल ही में संपन्न लंका प्रीमियर लीग (LPL) में कैंडी फाल्कन्स के लिए कुछ मैच नहीं खेले थे। हालांकि, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि उन्हें यह चोट कब लगी। चमीरा की जगह असिथा फर्नांडो, दिलशान मधुशंका और कसुन राजिथा को शामिल किया जा सकता है।

गौरतलब है कि मैथ्यूज ने टी20 विश्व कप के लिए वापसी की थी और एलपीएल 2024 में भी अच्छा प्रदर्शन किया था और 151.74 की स्ट्राइक रेट से 261 रन बनाए थे। एंजिलो मैथ्यूज को भी टीम में जगह मिल सकती है।

E-Paper